Thursday, 28 September 2017

100 रुपए से सस्ते इन 6 स्टॉक्स में निवेश के मौके, 40% तक रिटर्न का अनुमान- 28-09-2017


छोटी रकम के साथ स्टॉक मार्केट में निवेश करने का सही तरीका है कि कम कीमत पर कारोबार कर रहे स्टॉक्स में निवेश करें। आज हम आपको बता रहे हैं. ऐसे 6 स्टॉक्स जिन पर ब्रोकरेज हाउस ने अपना भरोसा जताया है और  निवेश की सलाह दी है। ये स्टॉक 100 रुपए की कीमत स्तर से नीचे कारोबार कर रहे. ब्रोकरेज हाउस के दिए टार्गेट के हिसाब से इन स्टॉक्स में 40 फीसदी तक बढ़त का अनुमान है।.
क्या है कम कीमतों के स्टॉक में निवेश का फायदा.
एक्सपर्ट्स मानते हैं कि निवेश का सबसे सही तरीका है कि पूरी रकम किसी एक स्टॉक में लगा कर एक से ज्यादा स्टॉक्स मे लगाई जाए। इससे जोखिम कम हो. जाता है। अगर स्टॉक की प्राइसिंग ज्यादा है तो छोटी रकम में सीमित कंपनियों के स्टॉक ही खरीदे जा सकते हैं। वही छोटी रकम के साथ कम कीमत के कई स्टॉक्स को पोर्टफोलियो में जगह दी जा सकती है।.
कम कीमत के स्टॉक्स में ज्यादा निवेशक ट्रेड कर सकते हैं, इससे इनकी प्राइसिंग डिस्कवरी में ज्यादा आसानी रहती है। इसी वजह से बड़ी कंपनियां बोनस शेयर बांट कर कीमतों के स्तर को नीचे लाती है। रिलायंस का स्टॉक 1600 के स्तर पर पहुंच गया था। बोनस शेयर के बाद ये 800 के स्तर पर गया है। यानी स्टॉक की वैल्यूएशन में कोई बदलाव नही हुआ है लेकिन कीमतों का स्तर नीचे गया। इससे स्टॉक अब पहले से ज्यादा निवेशकों की सीमा में गया है।
हालांकि किसी स्टॉक में बढ़त आएगी या गिरावट ये स्टॉक की कीमतों से ज्यादा कंपनी की अपनी परफॉर्मेंस पर निर्भर रहता है। कंपनी अच्छी हो तो स्टॉक में ग्रोथ तब भी दिखेगी जब वो हजारों के स्तर पर पहुंच चुका हो। वहीं खराब कंपनियों के स्टॉक मे किसी भी लेवल पर गिरावट जारी रहती है। ऐसे में कीमतों के स्तर  के आधार निवेश की सलाह नहीं दी जाती है। लेकिन ऐसे स्टॉक्स जिसे लेकर ब्रोकरेज हाउस भी पॉजिटिव हों और कीमतें भी नीचे हों, निवेश के लिए आकर्षक बन जाते हैं। जानिए वो स्टॉक जो 100 रुपए से कम के स्तर पर हैं और इनको लेकर निवेश की सलाह दी गई है। ये सलाह पिछले एक महीने के दौरान जारी की गई हैं वहीं निवेस नजरिया लंबी अवधि का है।

if you want more information regarding the Market News & many other tips like Intraday Tips , MCX Normal Calls , Indore Advisory Company , Bullion Market Tips , Share Market Services , NSE & BSE Market Tips , Free MCX Market Tips , MCX Premium Tips , Bullion Energy Tips , Commodity market tip.

Call On TOLL FREE Number: 18003157801
TradeIndia Research on Facebook TradeIndia Research On Google Plus TradeIndia Research On LinkedIn TradeIndia Research On Twitter 



No comments:

Post a Comment

Market Latest News | Share Market Tips| Free Intraday Tips By TradeIndia Research - 20-01-2018

बजट 2018: 1800 करोड़ के प्रपोजल के साथ सरकार ऐलान करेगी यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम, मेडिकल बिल पर मिलेगी बड़ी राहत वित्त मंत्री अरुण जेटली स...