Friday, 10 November 2017

Todays Market OutLook How GST Impect On Market latest News By TradeIndia Research - 10-11-2017


गुवाहाटी में होने वाली जीएसटी काउंसि की बैठक में कंज्यूमर से लेकर कारोबारियों तक को बड़ी राहत मि सकती है। उम्मीद है कि‍ 28 फीसदी जीएसटी के दायरे में आने वाली कई वस्तुओं 18 फीसदी के दायरे में कर दिया जाएगा। इसके अलावा कारोबारियों को रिटर्न फाइल करने में राहत दी जाएगी। इस बात के संकेत बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने दिए। मोदी जीएसटी की दिक्कतों को देखने वाले पैनल के प्रमुख भी हैं।



200 वस्तुओं पर घट सकता है कर

मोदी ने उम्मीद जताई है कि शुकवार को होने वाली GST काउंसिल की बैठक में 200 रोज इस्तेमाल होने वाली वस्तुओं पर टैक् घटाया जा सकता है। इन वस्तुओं को 28 फीसदी के टैक् स्लैब के 18 फीसदी पर लाया जा सकता है। इनमें रोजमर्रा के इस्तेमाल की वस्तुएं के अलावा प्लास्टिक प्रोडक् और हैंड मैड फर्नीचर जैसे सामान भी शामिल हो सकते हैं। इससे कंज्यूमर्स और इनकी मैन्युफैक्चरिंग से जुड़ी कंपनियों को राहत मिलेगी।

मीटिंग में जाने से पहले दी जानकारी

शुक्रवार को गुवाहटी में होने वाली मीटिंग में जाने के पहले उन्होंने पटना में पत्रकारों से कहा कि छोटे कारोबारियों को राहत देने के लिए कई वस्तुओं को 28 फीसदी के टैक् रेट से 18 फीसदी पर लाया जा सकता है। इसमें 200 से ज्यादा वस्तुए शामिल हो सकती हैं।

इस बैठक में हो सकते हैं कई बड़े फैसले

वित् मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में होने वाली GST काउंसिल की बैठक में कई बड़े फैसले हो सकते हैं। इसमें कई वस्तुओं पर टैक् की दरें कम होने के अलावा रिटर्न फाइलिंग की दिक्कतों को खत् करने और छोटे कारोबारियों को सुविधा देने के फैसले भी हो सकते हैं।

कमेटी की रिपोर्ट पर होगा विचार

GST काउंसिल की 23वीं बैठक में असम के वित्तमंत्री हेमंत विश् सरमा कमेटी की रिपोर्ट पर विचार किया जाएगा। इसमें कंपोजिशन स्कीम में टैक् रेट कम करने का सुझाव दिया गया है। इसमें कारोबारियों के लिए टैक् की दरें 1 फीसदी और नॉन एसी रेस्टोरेंट पर भी करों का बोझ कम करने की सिफारिश है। इसी कमेटी ने GST रिटर्न फाइलिंग को आसान बनाने की सिफारिश भी की है।

क्या-क्या हो सकता है सस्ता

अध्ािकारिक सूत्रों के अनुसार शैम्पू को 18 फीसदी के टैक् स्लैब में लाया जा सकता है। इसके अलावा फर्नीचर, इलेक्ट्रिक स्विचेज और प्लास्टिक के पाइप पर भी टैक् घटाया जा सकता है।
कंपोजीशन स्कीम पर क्या हो सकता है


कंपोजीशन स्कीम में टैक् की दरों को घटने की उम्मीद है। मैन्युफैक्चरिंग और रेस्टोरेंट पर टैक् की दर 1 फीसदी हो सकती है। अभी इन पर क्रमश 2 और 5 फीसदी टैक् लिया जा रहा है। इसका फायदा रेस्टोरेंट इंडस्ट्री को मिलेगा।


if you want more information regarding the Market News & many other tips like Intraday Tips , MCX Normal Calls , Indore Advisory Company , Bullion Market Tips , Share Market Services , NSE & BSE Market Tips , Free MCX Market Tips , MCX Premium Tips , Bullion Energy Tips , Commodity market tip.
Call On TOLL FREE Number: 9009010900
TradeIndia Research on Facebook TradeIndia Research On Google Plus TradeIndia Research On LinkedIn TradeIndia Research On Twitter 

No comments:

Post a Comment

Free Stock Tips:Super 7! Stocks which could give multibagger returns,Share Market Tips By TradeIndia Research - 20-03-2018

Super 7! Stocks which could give multibagger returns in the next 2-3 years Identifying multibaggers for your portfolio is not easy as...